सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

सावधान!! हेयर ट्रांसप्‍लांट करवाने के 6 साइड इफैक्‍ट्स

कई लोगों के सिर पर हलके और कम बाल होते हैं या फिर बाल झड़ चुके होते हैं। इसके लिए वह हैयर ट्रांसप्लांट करवा लेते हैं लेकिन हैयर ट्रांसप्लांट के भी बहुत सारे साइड इफेक्‍ट होते हैं। यह अलग-अलग लोगों में अलग प्रकार के होते हैं। आज हम आपको हैयर ट्रांसप्‍लांट के बारे में कुछ ऐसे साइड इफैक्‍ट बताएंगे जो विश्‍व भर के कई लोगों दृारा महसूस किया गया है।
1. रक्तस्त्राव और संक्रमण: रक्तस्त्राव आमतौर पर सिर पर अनुभवहीनता के कारण ही होता है। इसलिए ऐसी सर्जरी करवाने से पहले अनुभवी कॉस्मेटिक सर्जन की सलाह दी जाती है। अनुचित और गंदे उपकरणों के उपयोग से भी अक्सर ऐसी संभावना हो सकती है। यह तब भी हो सकता है सर्

आगे पढ़े

जवां और खूबसूरत दिखने के लिए अपनाएं ये 5 Tips

कोई भी शख्स अपने चेहरे का नूर खोना नहीं चाहता। अक्सर लोग बूढ़े होने से डरते हैं। अगर आप भी हमेशा जवां दिखना चाहते हैं तो कुछ टिप्स को अपना कर आप ऐसा निखार बरकरार रख सकती हैं। 
आपको बता दें कि आप क्‍या खाती हैं, कैसे रहती हैं और क्‍या सोंचती हैं, इससे आपके चेहरे, हाथों और शरीर अन्‍य भाग पर काफी प्रभाव पड़ता है। आइए जाने क्‍या हैं वे तरीके जिनसे आप हर वक्‍त जवां बनी रह सकती हैं।
अच्‍छी नींद लीजिएः आप इसे स्लीपिंग ब्‍यूटी भी बोल सकती हैं क्‍योंकि यह आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगी। अच्‍छी नींद से आप का शरीर थकान रहित बनेगा और हार्मोन भी बैलेंस रहेंगे।
सनस्‍क्रीनः सनस्‍क्रीन लगाने में कभी भ

आगे पढ़े

ऐसे सजाएं अपने नाखून

हाथों को सुंदर दिखाने के लिए महिलाएं नेल पेंट का सहारा लेती हैं लेकिन हम आपको बता दें कि और भी बहुत सारे तरीके हैं जिनसे हम इनकी शोभा बढ़ा सकते हैं। 
नेल आर्टः नेल्स पर खूबसूरती जगाने के लिए आप नेल आर्ट करवा सकती हैं। गोल्डन व सिल्वर बीड्स, स्टोन एवं बेशकीमती कढ़ाई से सजे पहनावे से मैच करते इन खूबसूरत नगीनों को आप अपने नेल्स पर भी सजा सकती हैं। इस आर्ट में नाखूनों को सजाने के लिए उन पर फूल, पत्तियां, रंगीन पंख, मोती आदि का प्रयोग भी किया जाता है।
नेल कल्चरः यदि आपके नाखून छोटे हैं या बढ़ते ही टूट जाते हैं तो ऐसे में आप नेल कल्चर तकनीक का सहारा ले सकती हैं। इस तकनीक के तहत टूटे हुए नाखून को फिर से न

आगे पढ़े

पार्टी के लिए होना हैं तैयार तो बेस्ट हैं ये 9 मेकअप

नई दिल्लीः पार्टी में जाने से पहले महिलाएं हमेशा इस दुविधा में रहती हैं कि वह क्या पहने। लेकिन आपको बता दें कि पार्टी में ड्रेस ही नहीं बल्कि मेकअप का भी विशेष ध्‍यान रखना पड़ता है। 
सबसे जरूरी बात यह है कि पार्टी की थीम और अवसर के हिसाब से ड्रेस का चयन कर लें और उसी हिसाब से मेकअप करने की प्‍लानिंग करें। हम आपको कुछ टिप्‍स बता रहे हैं, जिन्‍हे पार्टी के लिए मेकअप करते समय ध्‍यान रखना च‍ाहिए।
समय से तैयार हों: किसी भी पार्टी में जाने से पहले लास्‍ट मूमेंट का इंतजार न करें। समय से तैयार हो जाएं, ड्रेस पहन लें और मेकअप करने बैठ जाएं। ध्यान से और रोशनी वाली जगह पर मैकअप करें।
सही ड्रैस चुने: अवसर

आगे पढ़े

मुंहासे वाली स्किन पर मेकअप करें या न करें

नई दिल्लीः चेहरे पर मुंहासे होना आत बात है। यह ज्यादातर ऑयली स्किन पर होते हैं। लड़कियों के साथ यह समस्‍या सबसे ज्‍यादा होती है। इस वजह से वह मैकअप से दूर रहती हैं उन्हें लगता है कि मैकअप करने से उनके मुंहासे और बढ़ेगे लेकिन यह सोचना गलत है। 
मुंहासे वाली त्‍वचा पर मेकअप करना कितना सही और कितना गलत है, इस बारे में एक्‍सपर्ट की राय जानना बेहद जरूरी होता है।
दाने वाली त्‍वचा पर मेकअप करना उचित है?
दाने-ए त्‍वचा संक्रमण का प्रकार: दाने वाली त्‍वचा पर मेकअप करने से पहले यह जान लें कि दाने किस प्रकार के हैं। क्‍या यह दाने किसी संक्रमण के कारण हुए हैं या फिर खराब खान-पान के कारण हो गए है। कभी-कभार म&#

आगे पढ़े

अब पार्लर में नहीं घर पर ही करें ऐसे बालों को कर्ल

नई दिल्लीः हर लड़की बदलते फैशन के साथ कभी बालों को स्‍ट्रेट तो कभी कर्ली लुक देती हैं। कर्ली हेयर इन दिनों ट्रैंड में चल रहे हैं। अगर आपके बाल भी सीधे हैं और आप उन्‍हें कर्ली लुक देना चाहती हैं तो यह भी कोई मुश्‍किल काम नहीं है। अब पार्लर जा कर बालों को कर्ल करवाने की जरुरत नहीं है क्‍योंकि आज हम आपको बताएंगे कि आप घर पर कर्लिंग आयरन से कैसे अपने बालों को कर्ल करवा सकती हैं।
किस साइज का लें कर्लिंग आयरन 
कर्लिंग आयरन का साइज इस बात पर निर्भर करता है कि आपको किस प्रकार का कर्ल चाहिए। इसके अलावा यह बालों के टेक्‍सचर पर भी निर्भर करता है। अगर आपको लंबे साइज कर्ल बनाने हों तो आयरन का साइज एक या 2 इं

आगे पढ़े

बिना मेकअप के ऐसे बनाएं अपनी आखें खूबसूरत

नई दिल्लीः चेहरे में आंखें सबसे आकर्षित हिस्सा होती हैं। वह हमारे दिल का आईना होती हैं। खूबसूरत आंखों को देखकर कोई भी उसकी गहराई में डूब जाएं लेकिन यह जरूरी नहीं है कि सुंदर आंखें पाने के लिए आई मेकअप करें। 
लेकिन बिना मेकअप के आंखों को कैसे खूबसूरत बनाया जाए, यह सवाल काफी लड़कियों के मन में रहता है। आप हमारे बताए गए इन टिप्‍स की सहायता से अपनी आंखों को खूबसूरत लुक दे सकती हैं। 
बिना आई मेकअप के कैसे दिखें खूबसूरत 
1. पलकों पर नियमित रूप से क्रीम लगाने से आपकी आंखों के पास की त्‍वचा नम रहेगी। हांलाकि इस बात का ख्‍याल रखें कि आंखों के अदंर क्रीम नहीं जानी चाहिए।
2. आंखों पर ठंडे पानी का छींटा मा

आगे पढ़े
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल