सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

ब्रेकअप होने के पीछे ये हो सकते है 7 कारण

रिश्ता बनाना जितना आसान होता है निभाना उतना ही मुश्किल होता है लेकिन कई बार दोनों में से किसी एक की हरकतें एेसी होती है कि रिश्ता बनने की बजाय टूटता चला जाता है और रिश्तों में से प्यार कही गुम ही होता चला जाता है और रिश्ते में बेरियत के साथ -साथ वही रिश्ता जो पहले इतना प्यारा लगता था वही बोझ लगने लगता है । ब्रेकअप होने के पीछे ये हो सकते है कारण:
- स्वार्थी होना अगर दोनों में से किसी एक का स्वभाव भी स्वार्थी हैं तो रिश्ता ज्यादा देर तक नहीं चल सकता क्योंकि किसी एक के स्वार्थीपन में वो इंसान सिर्फ अपने बारे में ही सोचेगा और उसे सिर्फ अपनी पसंद का ध्यान होगा और अपने पार्टनर की पसंद को इग्नोर करके वो सिर्फ अपने खाने की पसंद, अपनी पसंद की घूमने की जगह , अपनी बात मनवाने के लिए पूरी कोशिश करेगा और एेसा करने से आपके रिश्ते में प्यार कम होकर दूरियां बढ़ सकती है।
- ज्‍यादा खर्चीला होनाज्यादा खर्चीले होने की आदत भी आप दोनों के रिश्ते में दरार पैदा कर सकती है क्योंकि लड़के हमेशा एेसी लड़की को पसंद करते है जो बचत करने वाली हो और ज्यादा खर्चीली न हो ।
- खाने का ढंग अगर आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ कही बाहर खाना खाने जाती है और आप वहां जाकर अजीब हरकतें करने लगती है या खाना खाते समय मुंह खोलकर या फिर बातें करते खाना खाती है एेसा करना आपके बॉयफ्रेंड को बिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा और  इसका सीधा असर आपके रिलेशन पर पड़ सकता है ।
- फेसबुक चैटिंग अगर आप अपने बॉयफ्रेंड की तरफ कम ध्यान देकर दूसरों के साथ टाइम ज्यादा स्पेंड करती है तो इसका असर आपके रिश्ते पर पड़ता है और आपका बॉयफ्रेंड आपसे दूर होता चला जाता है।
- दूसरों के बारे में ज्यादा बाते करनाआपके ब्रेकअप के पीछे ये भी एक बड़ा कारण हो सकता है कि जब आप अपने बॉयफ्रेंड से मिलने जाएं तो आप अपनी बातें न करके दूसरे लोगों की बातें करने लगती हैं एेसा करना आपका इम्‍प्रेशन बिगाड़ सकता है ।
- एक्स बॉयफ्रेंड से बातचीत करनाअगर आप नए रिलेशन में जाकर भी अपने एक्स बॉयफ्रेंड से बात करती है और अपने नए बॉयफ्रेंड से बातें छुपाती हैं तो ये ब्रेकअप होने का कारण बन सकता है।
- आलसी होनाअगर आप किसी भी काम को टालते रहते हैं तो ये भी आपका इम्प्रेशन बिगाड़ सकता है क्योंकि लड़के हो या लड़कियां हमेशा एेसा पार्टनर पसंद करते है जो एक्टिव होने के साथ - साथ हर काम सही ढंग से करें । 

News Posted on: 18-06-2015
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल