सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

अपने होने वाले पति के बारे में पता होनी चाहिए यें बातें

शादी से पहलें जैसे लड़कों के मन में कई सवाल पैदा होते हैं वैसे ही लड़कियों के मन में शादी को लेकर कई सवाल पैदा होते है । हर लड़की का सपना होता है कि उसका होने वाला पति एेसा हो जो उसकी केयर करने वाला और उसे समझने वाला और खूब सारा प्‍यार करने वाला हो । वह चाहती है कि उसका होने वाला पति उसकी इज्‍जत करे और अगर आप अपने बॉयफ्रेंड से ही शादी करने जा रही है तो आपको उसके बारे में इन बातों की पूरी जानकारी होनी चाहिए ।
- उसकी सोच : आपको पता होना चाहिए कि आप जिससे शादी करने जा रही है वो प्यार के बारे में क्या सोच रखता है उसके लिए प्यार सिर्फ वासना तो नहीं या एेसा तो नहीं कि शादी के कुछ दिनों के बाद प्यार का सिर्फ नाम ही रह जाएं और आपकी शादीशुदा जिंदगी में प्यार खत्म ही हो जाएं ।
- उसकी आदतों के बारे में : शादी करने से पहले अपने बॉयफ्रेंड की आदतों के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए ताकि शादी के बाद जो भी निर्णय लें वो एक दूसरे के साथ मिलकर लें और आगे चलकर लड़ाई या किसी भी परेशानी की नौबत न आए ।
- अतीत के बारे में : शादी करने से पहले अपने बॉयफ्रेंड से उसके अतीत के बारे में खुलकर बात करें क्योंकि हर किसी का कोई न कोई अतीत होता हैं इसलिए अपने बारे में भी उसे खुलकर बताएं और हो सकें तो उसे उसका अतीत बताने के लिए थोड़ा समय भी दे सकती है । अगर आप दोनो शादी से पहले एक दूसरे को अपने अतीत के बारे में सारी बातें बता देते है तो इससे आपके रिश्ते में विश्वास बनना शुरु हो जाएगा और आगे चलकर आपकी शादीशुदा जिदंगी में मुसीबतें पैदा नहीं होंगी ।
- शेयरिंग एंड केयरिंग हैबिट्स के बारे में : शादी करने से पहलें अपने बॉयफ्रेंड की हैबिट्स के बारे में आपको पहलें से ही पता होना चाहिए कि वो केयरिंग हैं या नहीं और शादी से पहलें उससे बेझिझक पूछ लें कि शादी के बाद वो घर के काम और अन्य जिम्मेदारियों को अच्छे ढंग से निभाएगा या नहीं ।
- उसके परिवार की पूरी जानकारी : शादी करने से पहले बहुत जरुरी है कि आप जिससे शादी करने जा रही है उसके  परिवार के बारे में आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए और उसके माता-पिता से मिलने के बाद ही आप ये जान सकेंगी कि वो कैसी नेचर के हैं ताकि आप उन्हें और वो आपको अच्छी तरह समझ सकें   ।

News Posted on: 18-06-2015
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल