सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

किसी भी काम में पति की मदद लेना चाहती हैं तो अपनाएं ये टिप्स

प्यार एक गहरा और खुशनुमा एहसास है । पति-पत्नी के रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए प्यार का होना बेहद जरुरी है । इसी प्यार की खातिर , आपसी समझदारी और प्यार के लिए अगर पत्नी अपने पति को आर्थिक सहयोग देने के लिए घर से बाहर काम करने जा सकती है तो  पति को भी चाहिए कि अपनी पत्नी के लिए घर के कामकाज में उसका हाथ भी बंटाए । 
अाज के मॉडर्न दोर में हर महिला यही सोचती है कि उसका पार्टनर एेसा होना चाहिए जो जीवन के हर पड़ाव में उसका साथ दें और उसकी भावनाओं को समझने का प्रयास करें । पत्नी अगर कामकाज वाली है तो पति को भी पत्नी की केयर अच्छे ढंग से करनी चाहिए लेकिन कई पुरुष घर का काम करने में थोड़ी शर्म महसूस करते हैं कि लोग क्या कहेंगे कि पत्नी के होते हुए पति घर के काम कर रहा है लेकिन एेसा करना बिल्कुल ठीक नहीं है। इन स्मार्ट टिप्स की मदद से एेसे पति से घर के कामकाज में मदद ले सकती है ।
- पति से घर के काम में मदद लेने के लिए पति के घर वापिस आते ही उसे काम करने को न कहें ,पहले उन्हें थोड़ा आराम करने दें और जब उनकी थकावट कम हो जाएं तो उन्हें किसी भी काम में हाथ बंटाने के लिए कह सकती है।
- घर के काम करते समय अपने पति को भी जिम्मेदारी का करवाएं एहसास ,जब भी आप कोई काम कर रही हो तो अपने पति को अपने पास खड़े होने के लिए कहें।
- उन से किसी भी काम में मदद करने को बोल सकती है ताकि उन्हें भी एहसास हो अगर आप काम करने के बाद घर की सारी जिम्मेदारी उठा सकती है तो वो भी घर के काम अच्छे ढंग से कर सकते है ।
- पति से घर के काम में हाथ बंटवाने के लिए कभी भी उनके किए हुए काम में कमी न निकालें एेसा करने से उनको बुरा भी लग सकता है ।
- काम खत्म होने के बाद पति के किए हुए काम की तारीफ करना न भूलें इससे आपका उनके प्रति प्यार भी झलकेंगा और आपसी रिश्तों में भी मिठास बनी रहेंगी।

News Posted on: 18-06-2015
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल