सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

दुख या परेशानी की घड़ी में प्यार भरा आलिंगन देता है सुकून

बचपन में कुछ बुरा होने पर मां के आंचल में छुपना और मां का झट से गले लगा लेना दुनिया का सबसे खूबसूरत अनुभव है और शादी के बाद पति उस कमी को पूरा करते हैं जिससे आप सारा तनाव भूल जाती हैं । कहा जाता है कि एक अच्छे विवाहित जीवन के लिए सैक्स लाइफ का हैल्दी होना जरूरी है लेकिन इसके साथ-साथ पति-पत्नी के बीच इमोशनल बांडिंग भी होना उतना  ही आवश्यक है । प्यार भरा एक ऐसा स्पर्श, जो आप आलिंगन या झप्पी के रूप में दे सकते हैं उससे पार्टनर के साथ आपको भी जो सुकून मिलेगा आप उसकी कल्पना भी नहीं कर सकते । 
दुख या परेशानी की घड़ी में प्यार भरा आलिंगन बहुत सुकून देता है और इस दौरान साथी का प्यार से छूना, बालों को सहलाना यह भी जताता है कि आपका पार्टनर आपकी कितनी केयर करता है । आलिंगन चाहे पति-पत्नी का हो, मां-बच्चे का हो या फिर दोस्ती में गले लगने से खुशी, कंफर्ट और सुरक्षा महसूस होने के साथ रिश्ते में मजबूती आती है । जीवनसाथी द्वारा गले लगाने से शरीर में फील-गुड जैसी भावना आती है और आप अच्छा महसूस करते हैं । हर पार्टनर चाहता है कि उसका जीवन-साथी उसकी भावनाओं को समझे । ऐसे में बिना कुछ कहे एक आलिंगन से उसे एहसास कराया जा सकता है । 
कई बार आप अपने साथी से बहुत कुछ कहना चाहते हैं लेकिन जुबान साथ नहीं देती । ऐसे में गले लगा लेने से शब्दों के सहारे की जरूरत नहीं पड़ती । बिना कुछ कहे सब समझ जाने का एहसास पति-पत्नी को और करीब ले आता है। अंतरंग पलों के बाद पार्टनर को गले लगाने वाले कपल्स अपनी सैक्स लाइफ में अधिक संतुष्ट रहते हैं । खासतौर से महिलाओं को उनके पार्टनर द्वारा गले लगाने और प्यार भरे स्पर्श से संतुष्टि तथा अधिक करीब होने का एहसास होता है ।कई बार आपने अपने आसपास महसूस किया होगा कि कुछ लोग बहुत खुश रहते हैं और स्वस्थ भी होते हैं ।
दरअसल हमारी अधिकतर बीमारियां मन से होती हैं । यदि मन दुखी है तो हम बीमार महसूस करते हैं अत: मन को खुश रखने के लिए जब भी मौका मिले, अपने हमसफर को बांहों में भर लें । जब भी पार्टनर शाम को आफिस से थका हुआ घर आए तो उसे प्यार से गले लगा लें, फिर देखें कैसे उनकी थकान और तनाव गायब हो जाता है।

News Posted on: 18-06-2015
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल