सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

अब पार्लर में नहीं घर पर ही करें ऐसे बालों को कर्ल

नई दिल्लीः हर लड़की बदलते फैशन के साथ कभी बालों को स्‍ट्रेट तो कभी कर्ली लुक देती हैं। कर्ली हेयर इन दिनों ट्रैंड में चल रहे हैं। अगर आपके बाल भी सीधे हैं और आप उन्‍हें कर्ली लुक देना चाहती हैं तो यह भी कोई मुश्‍किल काम नहीं है। अब पार्लर जा कर बालों को कर्ल करवाने की जरुरत नहीं है क्‍योंकि आज हम आपको बताएंगे कि आप घर पर कर्लिंग आयरन से कैसे अपने बालों को कर्ल करवा सकती हैं।
किस साइज का लें कर्लिंग आयरन 
कर्लिंग आयरन का साइज इस बात पर निर्भर करता है कि आपको किस प्रकार का कर्ल चाहिए। इसके अलावा यह बालों के टेक्‍सचर पर भी निर्भर करता है। अगर आपको लंबे साइज कर्ल बनाने हों तो आयरन का साइज एक या 2 इंच की चौड़ाई और अगर छोटे कर्ल बनाना चाहती है तो 75 इंच या उससे चौड़ा होना चाहिए।
सही तापमान 
अगर आपके बाल रूखे और कठारे हैं तो लो हीट सेटिंग प्रयोग करें। और अगर बाल कर्ली और मोटे हैं, तो हाई तापमान 200- 300 डिग्री के अदंर की सेटिंग करें। अगर बालों में कलर करवाया है तो 200 डिग्री के अंदर तापमान रखें।
बालों को ब्रश करें
बालों में आयरन लगाने से पहले बालों को अच्‍छी तरह से सुलझा लेना चाहिए। पहले तो आपके बाल पूरी तरह से ड्राई होने चाहिए, उसके बाद उसमें से उलझी लटाओं को सुलझाएं।
बालों को हीट से बचाएं
बालों को हीट स्‍टाइलिंग देने से पहले उन्‍हें शैंपू से धो कर कंडीशन कर लें। फिर इन्‍हें हेयर स्‍प्रे या कर्लिंग सीरम लगा कर कर्ल करें।
गीले बालों में कर्ल ना करें
गीले बालों पर कर्ल करने से वह जल सकते हैं इसलिए पहले उन्‍हें सुखा लें।

News Posted on: 18-06-2015
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल