सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

घर की खूबसूरती बढ़ाने के साथ- साथ सुख समृद्घि भी लाता है एक्वेरियम

शीशे के छोटे से घर में तैरती हुई मछलियां सब को अपनी ओर आकर्षित करती है। इन मछलियों को केवल रंग-बिरंगी जलीय जीव समझने की भूल न करें । ये नन्हीं सी मछलियां जो शीशे के छोटे से घर में तैरती है हमारी सारी मुसीबतों को दूर करती है । इस छोटे से एक्वेरियम को अपने घर में रखने से आपके मन को शांति के साथ-साथ  सुख समृद्घि  भी प्राप्त होंगी । वास्तु और फेंगशुई के अनुसार भी घर में एक्वेरियम रखने की सलाह दी जाती है एेसा करने से घर में सुख समृद्घि आती है ।
- एक्वेरियम में रखी मछलियों से घर में मौजूद नकारात्मक उर्जा दूर हो जाती है । 
- घर में पड़े एक्वेरियम में मछलियों की संख्या कम से कम नौ होनी चाहिए।एक्वेरियम की सफाई का भी विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए । एक्वेरियम में आठ मछलियां लाल अथवा सुनहरे रंग की और एक मछली काले रंग की होनी चाहिए । ज्योतिषशास्त्र के अनुसार भी ग्रहों की संख्या नौ बताई गई है ।
- एक्वेरियम की दिशा का विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए । एक्वेरियम को पूर्व, उत्तर अथवा उत्तर-पूर्व में रखना चाहिए । 
- एक्वेरियम को रसोईघर में नहीं रखना चाहिए । इससे घर में धन-दौलत की कमी होने लगती है ।
- अगर एक्वेरियम में कोई मछली मर जाती है तो यह माना जाता है कि वो हमारे आने वाले संकट को अपने साथ लेकर गई है ।
- जिस रंग की मछली मर जाएं उसी रंग की मछली ही एक्वेरियम में रखनी चाहिए । 

News Posted on: 18-06-2015
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल