सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

रिश्ते में प्यार को बरकरार रखने के लिए जरुरी है यें बातें

जब दो लोग रिश्तों में बंध जाते हैं तो उस रिश्ते की नींव कई बातों पर टिकी होती है और अगर उस रिश्ते में कई बातें अधूरी रह जाएं तो उसी रिश्ते में दरार पड़नी शुरु हो जाती है जिससे रिश्ते बनने की बजाय टूटते चले जाते है । अपने रिश्तों को टूटने से बचाने के लिए दोनों को प्रयास करना चाहिए एेसा करने से न सिर्फ रिश्ते ब्लकि उसी रिश्तों में मजबूती भी आ जाएगी ।

- एक दूसरे के प्रति सम्मान और विश्वास होना एक रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए न सिर्फ एक दूसरे पर भरोसा होना चाहिए ब्लकि अपने पार्टनर की भावनाओं की कदर भी करनी चाहिए । अपने पार्टनर से बातचीत करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए और मन में जो बात चल रही हो बेझिझक अपने पार्टनर से शेयर करनी चाहिए।
- समय व्यतीत करें रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए ये भी बहुत जरुरी है कि आप एक दूसरे के साथ कितना समय व्यतीत करते है और अपने बिजी शिड्यूल में आप अपने पार्टनर को कितना समय दे रहे है । एेसा करने से आप में प्यार तो बढ़ेगा ही और साथ ही आपको अपनी लाइफ बोरिंग भी नहीं लगेंगी।
- लाइफ मे न आने दें बोरियत रोज एक जैसी दिनचर्या होने के कारण लाइफ में बोरियत आने लगती है इसलिए अपनी लाइफ में कभी भी बोरियत न आने दे एेसे में आप एक दूसरे से दूर होते चले जाएगे इसलिए अपनी लाइफ में कुछ नया करने का प्रयास करें जैसे अपने पार्टन की पंसद के अनुसार कुछ अलग करने का प्रयास करें कभी उनके लिए कुछ सरप्राइज कुकिंग करें और कुछ गिफ्ट दें और एक दूसरे की खुशी के लिए कुछ अलग करने का प्रयाल करें।
- स्पेस देना भी है जरुरी साथ समय बिताना तो जरुरी है पर इतना ज्यादा समय भी व्यतीत न करें कि आप बाकी सारे कामों को भूल ही जाएं और आपका पार्टनर अपनी लाइफ में अपना निजी समय न मिलने की स्थि‍ति में आपका पार्टनर इरिटेट भी हो सकता है, जो किसी भी स्वस्थ रिश्ते के लिए अच्छी बात नहीं।
- पुराने दिनों को करें याद प्यार को हमेशा जवा बनाएं रखने के लिए अपने पार्टनर के साथ बिताए हसीन लम्हों को याद करना चाहिए ताकि वो खशी भरे लम्हें फिर से तरोताजा हो जाएं ।

News Posted on: 01-07-2015
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल