सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

रिश्तों में फिर से रंग भर देंगे ये Tips

आज की भागमभाग वाली लाइफ में घर के कामकाज के साथ बच्चों को संभालना और घर की बाकी जिम्मेदारियों के बीच कभी-कभी हम अपने पार्टनर को ज्यादा समय नहीं दे पाते और उनकी पहले जैसी केयर नहीं कर पाते जिसके कारण छोटी-छोटी बातें रिश्तों में कड़वाहट पैदा कर देती है । अगर आप भी अपने रिश्तों में फिर से रंग भरना चाहते हैं तो इन टिप्स की मदद ले सकते हैं:
- डेट प्लान करें अगर आप एक- दूसरे के साथ ज्यादा समय व्यतीत नहीं कर पा रहें तो एक डिनर डेट प्लान करें ,एेसा करना आप दोनों की जिम्मेदारी है अगर आप घर के कामकाज के बीच एक- दूसरे के साथ ज्यादा समय व्यतीत नहीं कर पा रहे तो आप दोनों को डेट प्लान करके एक- दूसरे के साथ समय व्यतीत करना चाहिए ।
- प्यार न हो कम अगर आप घर या अॉफिस के काम को लेकर किसी न किसी तनाव में है तो आप दोनों एक-दूसरे के साथ रोमांस करके उस तनाव को कम कर सकते है और अपने रिश्तों में रोमांस की कमी कभी न आनें दें अगर आपसी रिश्ते में रोमांस कम हो गया तो समझ लीजिए रिश्ते में बोरियत तो आएगी और साथ ही रिश्ते ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाएगा।
- हाथ थामे अगर आप दोनों एक साथ बैठकर टीवी देख रहे हैं या मार्किट जा रहे है तो एक दूसरे का हाथ थामना न भूलें क्योंकि एक दूसरे को स्पर्श करने से भी आप दोनों एक दूसरे के करीब आ सकते है ।
- केयर करें एक दूसरे के और करीब आने के लिए आप दोनों को एक दूसरों को समय- समय पर ये एहसास दिलाना चाहिए कि आप दोनों एक दूसरे के साथ कितना प्यार करते है और एक दूसरे को कोई गिफ्ट भेज कर या कोई सरप्राइज प्लेन करके या उनके पंसद की कोई भी चीज उन्हें भेजें इससे उन्हें एहसास होंगा कि आप उनकी कितनी केयर करती है।
- रोमांटिक मूड शादी के बाद आपस में हमेशा रोमांटिक मूड बनाए रखने के लिए पति -पत्नी दोनों एक दूसरे से खूब प्यार लडाए और हो सकें तो पति को पत्नी की पत्नी को पति की हर इच्छा पूरी करनी चाहिए और आपसी रिश्तों में तनाव न पैदा होने दें।

News Posted on: 01-07-2015
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल