सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

शादी के बाद रखें इन बातों का ध्यान

शादी सिर्फ दो लोगों का नहीं ब्लकि दो परिवारों का मिलन होता है ,शादी से पहलें माता-पिता अपनी लड़की को काफी कुछ समझाकर भेजते है कि वहां जाकर एेसा करना या एेसा बिल्कुल न करना जिससे झगड़ा पैदा हो , एेसा करने से वैवाहिक जीवन बढ़िया रहेगा लेकिन कई बार छोटी- छोटी बातें वैवाहिक जीवन में दरार पैदा कर देती है लेकिन अगर वैवाहिक जीवन सुखद रखना है तो कुछ साधारण सी बातों का ध्यान रखें ।
- रोमांस : शादीशुदा जिंदगी में कुछ ही दिनों में बोरियत न आने दें , बोरियत को दूर करने के लिए अपने वैवाहिक जीवन में रोमांस की कमी न आने दें । शादी के बाद आप दोनों मिलकर हर काम करें एेसा करने से फन के साथ- साथ आप दोनों एक दूसरे को जान  सकेंगे और काम के साथ- साथ एक दूसरे की तारीफ करना कभी न भूलें ।  
- ईमानदारी : वैवाहिक जीवन में सबसे जरुरी है ईमानदारी ,शादी के बाद आप दोनों को एक दूसरे के प्रति ईमानदार बनना पड़ेगा ताकि आपके रिश्ते में किसी भी बात को लेकर कोई परेशानी न खड़ी हो । शादी के बाद कुछ एेसी बातें जो पति या पत्नी को बतानी बहुत जरुरी है  इन बातों को एक दूसरे से कभी न छुपाएं और हो सकें तो उन बातों को एक दूसरे के साथ शेयर करें और अगर किसी बात की शंका भी हो तो अपने पति या अपनी पत्नी से उस बात को लेकर झगड़ा करने की बजाय सीधी बात करें और अपने पार्टनर को कभी भी धोखे में न रखें ।
- समय व्यतीत करें : शादी के बाद एक दूसरे के साथ समय व्यतीत करें और साथ ही अपने अनुभव एक दूसरे के साथ शेयर करें ताकि आप एक दूसरे के करीब आने के साथ-साथ एक दूसरे को समझ भी पाएं ।
- धैर्य रखें : शादी के बाद आपसी एडजस्टमेंट में थोड़ा समय लगता है जिसके कारण दोनों को थोड़ा धैर्य रखने की जरुरत है ।
- एक जैसी अादतें : आप दोनों अलग अलग माहौल में पलने के कारण आप दोनों की आदतें भी अलग ही होंगी । ऐसे में अपनी आदतों को अपने पार्टनर की आदतों की तरह बना लेना सही नहीं है ब्लकि आप दोनों जैसे हैं वैसे ही रहें और एक दूसरे को वैसे ही प्‍यार करें। 

News Posted on: 01-07-2015
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल