सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

आईआईएम में ड्रग्स लेने वाले 10 विद्यार्थी निलंबित, एक बर्खास्त

इंदौर। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) में ड्रग्स लेने वाले 10 विद्यार्थियों को 6 माह के लिए निलंबित कर दिया गया जबकि एक को बर्खास्त किया गया है। सभी आईपीएम प्रोग्राम के थे। आईआईएम इंदौर की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।
इंदौर आईआईएम में छात्रों द्वारा ड्रग्स लिए जाने की शिकायतें लंबे समय से आ रही थीं। इसी कड़ी में कुछ दिन पहले हॉस्टल कमेटी को शिकायत मिली थी। इसके बाद कमेटी ने कैंपस में बने हॉस्टल के कमरों की सरप्राइज विजिट करवाई। इसमें विद्यार्थियों के कमरों में ड्रग्स मिले। कुछ विद्यार्थी ड्रग्स लेते हुए भी मिले। स्टूडेंटस अफेयर्स कमेटी ने पूरे मामले की पड़ताल की तो आईपीएम के 11 विद्यार्थी इसमें शामिल पाए गए।
कमेटी ने बुधवार को निदेशक को रिपोर्ट सौंपी, जिसके बाद ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। आईआईएम ने जिन विद्यार्थियों पर कार्रवाई की है, उनके नाम का खुलासा नहीं कर रही है। बताया जा रहा है छात्र आईपीएम कोर्स के सेंकड और थर्ड ईयर के छात्र हैं। उधर, प्रबंधन ने सभी पालकों को सूचित कर दिया है कि वे अपने बच्चों की काउंसलिंग करें और ड्रग्स की आदत छुड़वाएं। जिस विद्यार्थी को बर्खास्त किया गया है। उसके खिलाफ प्रबंधन को लगातार शिकायतें मिल रही थीं।

News Posted on: 31-12-2015
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल