सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

टीम इंडिया से भिड़ेगी ऑस्ट्रेलिया की यंग ब्रिगेड, टीम में 2 नए चेहरे

टीम इंडिया को 12 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती वनडे सीरीज खेलनी है। सोमवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए 13 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान किया।
ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों पर Cartier Replica Watches भरोसा दिखाया है जबकि शेन वाटसन को टीम में जगह नहीं मिली है। पहले तीन वनडे के लिए जो टीम घोषित की गई है उसमें ज्यादातर तेज गेंदबाज शामिल हैं।
स्पिनर नाथन लियोन को भी टीम में शामिल नहीं किया गया। सिलेक्शन कमिटी का मानना है कि पर्थ, मेलबर्न और सिडनी की पिचें तेज गेंदबाजों के लिए मददगार होंगी और इसलिए पांच मैचों की सीरीज के कम से कम पहले तीन मैचों में स्पिनर की जरूरत नहीं पड़ेगी।
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोएल पैरिस और स्कॉट बोलैंड के रूप IWC Replica Watches में दो नए चेहरे टीम से जोड़े हैं। पैरिस की खासियत गेंद को अच्छी तरह से स्विंग कराने की है। केन रिचर्ड्सन ने भी टीम में वापसी की है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आखिरी मैच 2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कैनबरा में खेला था।
मुख्य तेज गेंदबाजों मिशेल स्टार्क, नाथन कूल्टर नाइल और पीटर सिडल के चोटिल होने के कारण बोलैंड और पैरिस को टीम में शामिल किया गया है। वाटसन, जो बर्न्स और जेम्स पैटिनसन को टीम में जगह नहीं मिली है।
सिलेक्शन कमिटी के अध्यक्ष रोड मार्श ने कहा कि स्कॉट और पैरिस दोनों ही टीम में जगह बनाने के हकदार थे। उन्होंने कहा, 'स्कॉट लगातार सिलेक्शन पैनल को प्रभावित कर रहा था। उसने इस साल अपने स्टेट विक्टोरिया की तरफ से बहुत अच्छी गेंदबाजी की। वह निश्चित रूप से टॉप लेवल पर इस मौके का हकदार था।'
स्विंग कराने में माहिर जोएलमार्श ने कहा, 'जोएल बाएं हाथ का युवा तेज गेंदबाज है जो गेंद को अच्छी तरह से स्विंग करा लेता है। कम समय की क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बहुत अच्छा है और हम वास्तव में चाहते हैं कि वह इस मौके का भरपूर फायदा उठाएं।' उन्होंने कहा, 'केन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने का अनुभव है। हालांकि चोटों के कारण इसमें व्यवधान पड़ता रहा लेकिन हमें लगता है कि अब वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।'
पहले तीन मैचों में स्पिनरों की जरूरत नहींचयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि लियोन के नाम पर भविष्य के मैचों के लिए विचार किया जाएगा और उनकी अनुपस्थिति में ग्लेन मैक्सवेल स्पिनर की कमी पूरी करेगा। उन्होंने कहा, 'हम पहले कुछ मैच ब्रिस्बेन और पर्थ में खेलेंगे जहां अमूमन आप अपने तेज गेंदबाजों के साथ खेलते हो। जब हम केवल एक स्पिनर कम ऑलराउंडर के साथ खेलते हैं तो ग्लेन मैक्सवेल ने स्पिनर की भूमिका अच्छी तरह से निभाई है।'
होन्स ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया जब मार्च-अप्रैल में भारत में होने वाले वर्ल्ड टी-20 के लिए टीम का चयन करेगा तो उसमें दो स्पिनरों को रखने पर विचार कर सकता है।
कब और कहां होंगे वनडे सीरीज के मैचऑस्ट्रेलियाई दौरे में भारत पहले पांच वनडे खेलेगा। ये मैच पर्थ (12 जनवरी), ब्रिस्बेन (15 जनवरी), मेलबर्न (17 जनवरी), कैनबरा (20 जनवरी) और सिडनी (23 जनवरी) में खेले जाएंगे। वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी होगी। पर्थ में दौरे का पहला मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछले साल वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद पहला मैच होगा।
ऑस्ट्रेलियाई टीमस्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉर्ज बैली, स्कॉट बोलैंड, जोश हेजलवुड, जेम्स फॉकनर, आरोन फिंच, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, जोल पैरिस और मैथ्यू वेड।

News Posted on: 05-01-2016
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल