सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

पाकिस्तान को दी जाने वाली सहायता का हो फिर से मूल्यांकन: अमेरिकी सांसद

एक शीर्ष अमेरिकी सांसद ने पठानकोट में वायु सेना स्टेशन पर हमले के मद्देनजर पाकिस्तान को दी जाने वाली सहायता का फिर से मूल्यांकन करने की अपील करते हुए कहा है कि अमेरिका को ऐसे देशों को मदद मुहैया नहीं करानी चाहिए तो आतंकवादियों की मदद करते हैं।
कांग्रेस के सदस्य टेड पो ने एक बयान में कहा, ऐसा बताया जा रहा है कि भारत पर इस सप्ताह हमला करने वाले जिहादियों को संभवत: पाकिस्तानी सेना के सदस्यों ने प्रशिक्षण और सहायता मुहैया कराई थी।
टेक्सास से रिपब्लिकन सांसद पो ने कहा,  यदि यह सच है तो अमेरिका को पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद का तत्काल फिर से मूल्यांकन करना चाहिए जिसकी मैं लंबे समय से अपील करता रहा हूं। हमें उन देशों को धन नहीं देना चाहिए जो आतंकवादियों की सहायता करते हैं।
आतंकवाद, अप्रसार एवं व्यापार पर सदन की विदेश मामलों की उपसमिति के अध्यक्ष पो ने कहा,  हम इस समय अपने मित्र भारत के साथ खड़े हैं और पाकिस्तान समेत क्षेत्र के सभी देशों से हमलावरों को न्याय के दायरे में लाने के लिए एक साथ मिलकर काम करने की अपील करते हैं।
पो ने कहा कि पठानकोट वायु सेना स्टेशन में घातक आतंकवादी हमला इस बात की याद दिलाता है कि भारत भी कटटरपंथी इस्लामी आतंकवाद का सामना कर रहा है।
उन्होंने कहा,  यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान ओसामा बिन लादेन को सुरक्षा प्रदान करने से लेकर विश्वभर में गुप्त आतंकवादी अभियानों का समर्थन करके वर्षों से आतंकवादियों को पनाहगाह मुहैया करा रहा है।

News Posted on: 07-01-2016
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल