सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, तृतीय और चतुर्थ श्रेणी में बगैर इंटरव्यू के मिलेगी नौकरी

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने युवाओं को रोजगार देने की दिशा में एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने फैसला किया है कि एक जनवरी से तृतीय और चतुर्थ श्रेणी की नौकरियों में इंटरव्यू नहीं होगा। उन्होंने सभी राज्यों की सरकारों से भी आग्रह किया है कि वे इंटरव्यू खत्म करके मेरिट के आधार पर युवाओं को नौकरियां देने की नीति अपनाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को देश के युवाओं को नए साल का यह तोहफा देते हुए कहा कि इन दोनों श्रेणी की नौकरियों में इंटरव्यू खत्म करने से भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी और नौकरी पाने के लिए किसी बेरोजगार को सिफारिश के लिए राजनीतिक लोगों के कुर्ते नहीं पकड़ने पड़ेंगे। सबसे बेहतर फायदा यह होगा कि सरकारी नौकरियों में योग्य कर्मचारियों की बढ़ोतरी हो सकेगी। वहीं इन दोनों श्रेणियों में रिक्तियों को आसानी से भरा जा सकेगा यानि बेरोजगारी को खत्म करने का भी सरकार के लिए रास्ता प्रशस्त होगा। बृहस्पतिवार को यहां नोएडा में दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे का शिलान्यास समारोह में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्र सरकार में लिाए गए इस निर्णय का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती के लिए एक जनवरी से कोई इंटरव्यू नहीं होगा। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी अनुरोध किया कि वो भी ऐसा करें और इंटरव्यू को खत्म करके मेरिट के आधार पर नौकरियां प्रदान करें।
उन्होंने यूपी सरकार के अलावा सभी राज्य सरकारों से भी ज्यादा से ज्यादा युवाओं को इन श्रेणी के पदों पर मेरिट के आधार पर नौकरी देने का आग्रह किया है। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. महेश शर्मा एवं केंद्रीय राज्य मंत्री र्शी पी राधाकृष्णन भी उपस्थित थे।

News Posted on: 07-01-2016
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल