सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

पठानकोट हमला: पाकिस्तानी नंबर का खुलासा, एक 'फैजान' तो दूसरा 'मौलाना' का

नई दिल्ली:  पठानकोट हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. दो ऐसे पाकिस्तानी नंबर जिनसे पठानकोट के आतंकियों ने बात की थी, उनका खुलासा हो गया है. आपके चैनल एबीपी न्यूज ने दोनों ही नंबरों की जांच की तो पता चला कि यह पाकिस्तान के नंबर हैं. इन नंबरों के जरिए यह साफ है कि आतंकी कहां(पाकिस्तान) से आए थे और वहां किससे बात कर रहे थे.
एबीपी न्यूज की पड़ताल में पता चला है फिलहाल दोनों ही मोबाईल नंबर काम नहीं कर रहे हैं. इसके साथ ही मोबाइल ऐप ट्रूकॉलर के पर एक नंबर मौलाना के नाम से है जबकि दूसरा नंबर फैजान के नाम से सेव है. जबकि, दोनों ही नंबर का लोकेशन पाकिस्तान ही दिखा रहा है.
अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने इन नंबरों का खुलासा किया है. एक नंबर +92-3017775253 पठानकोट हमले के एक आतंकी की मां का बताया जा रहा है. दूसरा नंबर +92 300097212 है. 92 पाकिस्तान का कंट्री फोन कोड है. दूसरे नंबर पर 31 दिसंबर को रात 9 बजकर 12 मिनट पर कॉल हुई थी.
इस फोन से कॉल किया गया था वो टैक्सी ड्राइवर इकरार सिंह के फोन से किया गया था. इकरार सिंह इनोवा का ड्राइवर थे जिसे आतंकियों ने मार दिया. आतंकियों ने पाकिस्तान में एक कॉल की थी जबकि पाकिस्तान से चार कॉल इस नंबर पर आए थे. फोन पर बात करने वाले पाकिस्तानी आका को उस्ताद कहकर संबोधित कर रहे थे. कॉले डिटेल के मुताबिक एक कॉल के दौरान उस्ताद आतंकियों पर बरस पड़ा था क्योंकि वो तय समय तक एयरबेस पहुंचे नहीं थे.

News Posted on: 08-01-2016
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल