सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

लीबिया: पुलिस प्रशिक्षण केंद्र पर बम हमले में 50 लोग मारे गए

जिल्टेन: लीबिया के पश्चिमी जिल्टेन शहर में एक पुलिस प्रशिक्षण केंद्र पर ट्रक बम हमले में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गयी। एक स्थानीय सुरक्षा सूत्र ने बताया कि इस तटीय शहर के मध्य हिस्से में एक आत्मघाती हमलावर ने एक पुलिस प्रशिक्षण स्कूल में विस्फोटकों से लदा एक ट्रक विस्फोटकर उड़ा दिया। यह पानी ढोने वाला ट्रक था। एक चश्मदीद ने बताया कि विस्फोट के वक्त प्रशिक्षण स्कूल के परिसर में करीब 300 लोग थे जो मुख्यत: तटरक्षक बल के कर्मी थे।
स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अम्मार मोहम्मद अम्मार ने बताया कि 50-55 लोगों की जान चली गयी जबकि कम से कम 10 अन्य घायल हुए। घायलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। रक्तदान की आपात अपील की गयी है।
फिलहाल किसी (किसी संगठन) ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन देश में सत्ता में अपना प्रभाव बढ़ा रहे इस्लामिक स्टेट जिहादी संगठन कई आत्मघाती बम हमले कर चुका है। जिल्टेन के अस्पताल के प्रवक्ता मुअम्मर कादी ने बताया कि उनके अस्पताल में कम से कम 40 शव लाये गए हैं और 70 घायलों का इलाज चल रहा है।
उन्होंने कहा, ‘हमें हताहतों की कुल संख्या के बारे में सटीक जानकारी नहीं है। अन्य हताहत मिसराटा और त्रिपोली के अस्पताल में ले जाये गए हैं।’ जिल्टेन से करीब 50 किलोमीटर दूर मिसराटा के एक अस्पताल ने बताया कि उसके यहां कम से कम चार शव लाए गए और वह करीब 50 घायलों का इलाज कर रहा है। जिल्टेन त्रिपोली के पूर्व में 170 किलोमीटर की दूरी पर है।

News Posted on: 08-01-2016
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल