सऊदी अरब में शिया मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 4 लोगों की मौत, 18 घायल                                                 पाक में मौजूद आतंकियों के सुरक्षित पनाहगाह समस्या पैदा कर रहे: अमेव्यापारी नेता मिले मंत्री गोप जी सेरिकी जनरल                                            पूर्वी रूस में 7.0 तीव्रता का भूकंप, सुनामी का खतरा नहीं

गुजरात दंगों पर किताब लिख रही स्वतंत्र पत्रकार रेवती की पिटाई, आरोपी गिरफ्तार

अहमदाबाद : 2002 के गुजरात दंगों पर किताब लिख रही स्वतंत्र पत्रकार रेवती लौल की दंगों के एक आरोपी ने बातचीत के दौरान पिटाई कर दी है. रेवती जनवरी 2015 से लगातार गुजरात का दौरा कर रही हैं और घटनास्थल पर जाकर पीड़ितों व आरोपियों से मुलाकात कर उस स्थिति को जानने का प्रयास कर रही है. इसी दौरान दंगों के एक आरोपी सुरेश रिचर्ड उर्फ सुरेश छारा ने उनकी काफी पिटाई कर दी और उनके चेहरे पर पिटाई के निशान व चोट साफ तौर पर दिख रहे हैं. सुरेश 31 साल के जेल की सजा भुगत रहा है, हालांकि इन दिनों व पैरोल पर बाहर आया है. कल शाम की इस घटना की पत्रकार रेवती लौल ने आज दिन में अहमदाबाद की एसीपी मंजीता बंजारा से भेंट कर  शिकायत की, जिसके बाद उनकी पिटाई करने वाला आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया.
रेवती इस मामले में आज गुजरात के वरीय पुलिस अधिकारियों से मिलने की बात सुबह ही मीडिया से कही थी. रेवती ने इस संबंध में बताया है कि वे 2002 से गुजरात का दौरा कर रही हैं और नरोडा पाटिया के थाड़ा नगर इलाके में कई बार गयी हैं और लोगों से बात की है. उन्होंने कहा कि इसी दौरान उनकी भेंट सुरेश रिचर्ड की पत्नी से हुई. दंगों के  आरोपी सुरेश ने दंगों के दौरान कई महिलाओं से बलात्कार किया था और बयान दिया था कि मैंने औरतों से रेप किया और उनका आचार बन गया.

News Posted on: 21-01-2016
वीडियो न्यूज़
मासिक राशिफल